About us

स्वागत है आप सब का हमारी वेबसाइट पर. आप यहाँ आसानी से जान सकते हैं की सेहत कैसे बनाये .आप “About us” पेज पर आयें हैं इसका मतलब आप मेरे और हमारी वेबसाइट के बारे में कुछ अधिक जानकारी हासिल करना चाहते हैं. तो चलिए आपको बताते हैं. मेरा नाम Tinku Sharma है और मै चरखी दादरी, हरियाणा का रहने वाला हूँ.

ये वेबसाइट हमने ही बनायीं है. हमारी टीम में 3 मेम्बेर्स हैं जिनमें एक मै हूँ, दूसरी वंदना जी हैं जो हेल्थ टॉपिक्स पर रिसर्च करती हैं और तीसरे हैं डॉक्टर हिमांशु यादव जिनके अनुभव और ज्ञान का फायदा हमें और आप सब को मिलता है. मेरी उम्र 33 साल है, और हेल्थ और बॉडी बिल्डिंग कि तरफ़ मेरा रुझान पिछले 14-15 साल से रहा है.

मै कोई बॉडी बिल्डर नही हूँ, पर पिछले 14-15 साल से मैने इस क्षेत्र मे इतना कुछ सीखा और प्रैक्टिकल किया है कि मुझे लगता है ये अनुभव आप जैसे लोगों के बहुत काम आ सकता है. इस दौरान मैने बहुत बार एक्सरसाइज की और छोड़ी. बहुत सारे बॉडी बिल्डर्स से बात हुयी, उनसे बहुत कुछ सीखा. Dieticians और सप्लीमेंट एक्सपर्ट्स से बहुत कुछ जानने को मिला.

इधर मैने इन्टरनेट को भी अपनी जानकारी का जरिया बनाया. हर चीज़ के बारे में मैने रिसर्च किया. और ट्राई करने के लिये खुद पर आजमाया. इतने साल जानकारी हासिल करते करते एक बात मुझे समझ मे आयी कि कहीं भी ऐसा कोई प्लेटफार्म उपलब्ध नहीं है जहाँ से हमें बिलकुल सही और पूरी जानकारी मिल सके, वो भी हिंदी में.

उसके बाद मैने कई किताबें ट्राई की, इन्टरनेट पर भी बहुत रिसर्च की. लेकिन इन्टरनेट पर भी मुझे वही घिसे-पिटे हुये आर्टिकल्स मिले जो मुझे कुछ और ही ज्ञान दे रहे थे. जो जानकारी एक्साक्ट्ली मै चाहता था खासकर हिंदी में, वो मुझे कहीं से भी नहीं मिली. बस इन्ही सब बातोँ को देखकर मेरे दिमाग मे कुछ ऐसा करने का खयाल आया जिससे लोगों कि मदद हो सके और उन्हें हर वो चीज़ हिंदी में पता चल सके जिसके बारे मे वो जानना चाहते हैं.

ऐसा प्लेटफार्म उपलब्ध करवाने के लिये मैने इन्टरनेट को चुना और www.sehatbanaye.com का निर्माण किया. हमारा आपसे वादा है यहां आपको घिसा पिटा किताबी ज्ञान नही बल्कि आपको वो बताया जायेगा जो आप पता करना चाहते हैं और वो भी हिंदी में. आप अपना कोई भी सवाल यहां पूछ सकते हैं. आपको उसका जल्द से जल्द और सटीक जवाब दिया जायेगा, ताकी वो आपके कुछ काम आ सके. हेल्थ और फिटनेस से समबन्धित जानकारी बढ़ाने के लिये या बनाये रखने के लिये..और हर हफ्ते कुछ नया सीखने के लिये अब तैयार हो जाएँ और विजिट करते रहें www.sehatbanaye.com

Note- इस website पर हेल्थ से सम्बंधित आर्टिकल्स पब्लिश किये जाते हैं ताकि हम लोगों की मदद कर सकें. हम आर्टिकल को पब्लिश करने से पहले डॉक्टर्स और एक्सपर्ट्स से अच्छी तरह से चेक करवाते हैं ताकि पोस्ट में लिखा गया कोई भी पॉइंट या तथ्य गलत ना हो. हम बिलकुल भी नहीं चाहेंगे की हमारी तरफ से कोई गलत जानकारी आपको दी जाए और आपको कोई नुकसान हो.

इसलिए जितनी भी पोस्ट आज तक हमने इस वेबसाइट पर पब्लिश की हैं उनको पहले अपने डॉक्टर्स और एक्सपर्ट्स की टीम से चेक करवाया है. और हम आपसे वादा करते हैं की हमारी तरफ से जो भी जानकारी आगे दी जायेगी, वो भी पहले पूरी तरह से चेक करवाकर ही दी जायेगी. फिर भी हमसे कुछ गलती होती हैं तो कृपया हमें comment या मेल करके बताएं, हम उसे तुरंत ही ठीक करेंगे.

www.sehatbanaye.com
Tinku Sharma

Thanks..

Tinku Sharma (CEO and Founder of www.sehatbanaye.com)