Body Banane Ki Ayurvedic Dawa Ki Jaankari

बॉडी बनाने की आयुर्वेदिक दवा– स्वागत करते हैं हम आपका एक बार फिर से, आज हम आपको कुछ बढ़िया Body Banane Ki Ayurvedic Dawa या Medicines के बारे में बताएँगे जिससे मसल्स बनाना आपके लिए आसान हो जाएगा. बहुत से लोगों का शरीर बहुत कमजोर रह जाता है, इसलिए उनके लिए बॉडी बनाना कठिन हो जाता है, आज की पोस्ट उन्ही लोगों के लिए है.

हम सबने जिम के काफी ऐसे लड़के देखे होंगे जो एक्सरसाइज तो बहुत समय से कर रहे होते हैं लेकिन ऐसा लगता है की जैसे वो कुछ खाते पीते ही नहीं हैं. या फिर उन्हें खाया पीया कुछ लगता ही नहीं है. ऐसे में बढ़िया बॉडी बनने की उम्मीद करना बेमानी हो जाता है. वो खुद भी निराश रहते हैं और जानना चाहते हैं की क्या कोई ऐसी Body Banane Ki Ayurvedic Dawa या Medicine है जिसके कोई साइड इफेक्ट्स ना हों.

Body Banane Ki Ayurvedic Dawa Ya Medicine

कुछ लोग तो लम्बे समय तक जिम में कड़ी मेहनत करने के बाद अपने जीरो रिजल्ट्स को देखकर इतने निराश हो जाते हैं की वो स्टेरॉयड या एलोपैथिक मेडिसिन्स लेने से भी नहीं चूकते. और फिर इनके भारी भरकम साइड इफेक्ट्स झेलते हैं. आप ऐसा ना करें हम आपको कुछ ऐसी बॉडी बनाने की आयुर्वेदिक दवाओं के बारे में बता रहे हैं जो प्राकृतिक तरीके से मसल्स बनाने में आपकी सहायता करेंगी.

Body Banane Ki Ayurvedic Dawa

इन दवाओं का आपके शरीर पर कोई भी बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा और ना ही ये दवाएं आपको एलोपैथिक मेडिसिन्स की तरह बहुत ज्यादा महंगी भी नहीं पड़ेंगी. मसल्स बनाने के लिए हमें अपने शरीर को कुछ ख़ास पोषण देना होता है. बॉडी बनाना पूरी तरह से आपकी डाइट पर निर्भर करता है की आप क्या खा रहे हैं और कितना खा रहे हैं.

सबसे पहले हम आपको क्लियर कर दें की आप कभी भी ये ना सोचें की किसी भी प्रकार की बॉडी बनाने की दवा लेने से तुरंत ही आपकी बॉडी बन जायेगी. ऐसा नहीं होता है. खाना तो आपको पड़ेगा ही, उसके साथ साथ जब आप इन आयुर्वेदिक दवाओं का इस्तेमाल करेंगे तब जाकर आपको अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे. तो अपनी डाइट और एक्सरसाइज का पूरा ध्यान रखते हुए इनका इस्तेमाल करें.

वैसे तो बहुत सारी मेडिसिन्स हैं जो बॉडी बनाने में आपकी मदद करती हैं लेकिन हम यहाँ आपको केवल कुछ चुनिन्दा आयुर्वेदिक दवाओं के बारे में बताएँगे जिनका आपके शरीर पर कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ेगा. तो चलिए बढ़ते हैं आगे और पता करते हैं Body Banane Ki Ayurvedic Dawa के बारे में.

Ayurvedic Medicines For Body Or Muscle Building In Hindi

(1) अश्वगंधा- अश्वगंधा आयुर्वेद की एक सर्वोत्तम औषधि है. बॉडी बनाने में यह कई तरह से आपकी मदद करती है. हम सब को पता है की अच्छी और जल्दी बॉडी बनाने के लिए स्ट्रेस फ्री रहना कितना जरूरी है. जितना ज्यादा आप टेंशन से मुक्त रहेंगे, उतनी ही जल्दी आपकी बॉडी बनेगी. अश्वगंधा में ये एक ख़ास गुण पाया जाता है की ये हमारा तनाव कम करने में सक्षम है.

दूसरी बात ये है की अश्वगंधा उन लोगों का वेट बढ़ाने में कारगर है जिनका वजन सिर्फ खाने पीने से नहीं बढ़ पाता है. और हम ये तो जानते ही हैं अच्छी मसल्स बनाने के लिए हाइट के हिसाब से अच्छा वजन होना भी जरूरी है. इसके अलावा अश्वगंधा कमजोर लोगों में ताकत बढ़ाने का काम बखूबी करता है जिससे आप अपनी एक्सरसाइजेज पूरे दम खम के साथ कर पाते हैं.

(2) गोखरू- गोखरू एक बहुत ही शानदार Body Banane Ki Ayurvedic Dawa साबित हो सकती है.आज के समय में तो इसका इस्तेमाल बॉडी बिल्डर्स जमकर कर रहे हैं. अपने खुद से एक्सपीरियंस से हम आपको बता रहे हैं इससे जानदार और इतनी सस्ती मेडिसिन बॉडी बनाने के लिए कोई और हो ही नहीं सकती. इसे Tribulus Terrestris के नाम से जाना जाता है.

Body Banane Ki Medicine Dawa

गोखरू किस प्रकार बॉडी बनाने में आपकी मदद करती है जान लीजिये. असल में गोखरू में टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ाने के गुण पाए जाते हैं. टेस्टोस्टेरोन मसल्स बिल्डिंग के लिए सबसे जरूरी हार्मोन है. अगर आपके शरीर में इसकी कमी है तो आप बॉडी नहीं बना पाएंगे, इसलिए बहुत सारे बॉडी बिल्डर्स टेस्टोस्टेरोन स्टेरॉयड का भी इस्तेमाल करते हैं जो की नुकसानदायक हैं.

अगर आप नेचुरल तरीके से टेस्टोस्टेरोन बढ़ाना चाहते हैं तो आप गोखरु का इस्तेमाल करें. ये सिर्फ 10 दिन में आपके टेस्टोस्टेरोन का लेवल 41% तक बढ़ा देता है. आप खुद सोचिये क्या इससे बेहतर और प्राकृतिक टेस्टोस्टेरोन बूस्टर आपको मिल सकता है. बहुत सारी कम्पनीयां इसको तैयार करती हैं लेकिन Himalaya कंपनी का Gokshura के नाम से product बेस्ट है.

(3) शतावरी– अश्वगंधा की तरह शतावरी भी बॉडी बनाने में आपकी बहुत मदद कर सकता है. ये एक बहुत ही बढ़िया मेडिसिन है जो की आपके शरीर को पूरा पोषण प्रदान करती है और शरीर बनने में आ रही किसी भी तरह की रुकावट पर जड़ से काम करती है. ये दवा एनर्जी में बढ़ावा करती है और आपको ताकतवर बनाती है. इसका इस्तेमाल आप किसी भी मौसम में कर सकते हैं.

Body Banane Ki Ayurvedic Dawa के बारे में पढ़ते रहिये

(4) लिव 52- ये दवा भी हिमालया कंपनी द्वारा तैयार की जाती है और ये भी बॉडी बनाने में बहुत सहायक है. जैसा की इसके नाम से थोडा पता चल रहा है की ये लीवर से सम्बन्धित है. इसका काम लीवर को मजबूत बनाना है जो की ये बखूबी करती भी है. ये आपकी पाचन क्रिया को पूरी तरह से दुरुस्त करती है, कहने का मतलब आपके पाचन तंत्र को मजबूत बनाती है.

बॉडी का साइज़ कैसे बढ़ाएं, जानिये तरीका

बॉडी में कटिंग कैसे लाये, कट्स कैसे निकाले

बॉडी बनाने में कितना टाइम लगता है

बॉडी कैसे बनाएं, बॉडी बनाने का तरीका

ये उन लोगों के लिए सर्वोत्तम दवा है जिनको भूख कम लगती है. ये दवा भूख बढ़ाने की सबसे कारगर दवा है जिससे आप जल्दी से जल्दी हष्ट पुष्ट हो जाते हैं और आपकी मसल्स का साइज़ बढ़ता है. लिव 52 के कोई साइड इफेक्ट्स नहीं हैं ये पूरी तरह से नेचुरल है. आप 1 दिन में इसकी 3 गोली इस्तेमाल करें, इससे आपको बहुत जल्दी और बहुत अच्छा रिजल्ट देखने को मिलेगा.

(5) सफ़ेद मूसली- सफ़ेद मुस्ली भी आपके शरीर में टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढाती है, जिससे आपकी मसल्स बनना शुरू हो जाती हैं. यह हमारे शरीर में HGH यानी ह्यूमन ग्रोथ हार्मोन को बढ़ाने का काम करती है. इसके अलावा मसल्स डैमेज को सही करने में भी बहुत ही कारगर औषधि है यह. आप कंपनी द्वारा बताये गए अनुसार इसका सेवन कर सकते हैं.

तो दोस्तों ये थी कुछ बेहतरीन Body Banane Ki Ayurvedic Dawa या Medicine जो की बॉडी बनाने में आपकी काफी मदद कर सकती हैं. आपको हमारी पोस्ट Ayurvedic Medicine For Body Or Muscle Growth In Hindi कैसी लगी हमें comment करके बताये. पोस्ट को Like और Share करना बिलकुल ना भूलें. धन्यवाद्.

Leave a Reply